डेल ने आज भारत में लॉन्च किया XPS और इंस्पिरॉन लैपटॉप, आप भी जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Photo Source :

Posted On:Wednesday, July 17, 2024

मुंबई, 17 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   डेल ने आज भारत में कोपायलट एआई पीसी के साथ नया पीसी लाइनअप लॉन्च किया है, जिसका नाम XPS 13 और इंस्पिरॉन 14 प्लस है। XPS 13 में स्नेपड्रैगन है, जबकि इंस्पिरॉन 14 प्लस यूजर के AI अनुभव को बढ़ाने के लिए स्नेपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आता है। दोनों लैपटॉप पूरे दिन की बैटरी लाइफ का वादा करते हैं, जिससे यूजर को परेशानी मुक्त खोज, निर्माण और कार्य अनुभव मिलता है। डिवाइस में स्थानीय AI प्रोसेसिंग के लिए एकीकृत क्वालकॉम हेक्सागन NPU के साथ-साथ कोपायलट+ फीचर भी है, जो यूजर को बेहतर प्रदर्शन, उत्पादकता, दक्षता और सुविधा प्रदान करता है।

आइए नए लॉन्च किए गए XPS और इंस्पिरॉन लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स पर एक विस्तृत नज़र डालें

डेल XPS 13 स्पेसिफिकेशन

डेल XPS 13 में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन X1 EliteX1E-80-100 CPU है जो यूजर को उच्च प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करता है। GPU और NPU के साथ क्वालकॉम एड्रेन GPU और क्वालकॉम हेक्सागन NPU के कारण भी प्रदर्शन में सुधार हुआ है, जिससे ग्राफिक्स का प्रदर्शन सुचारू रूप से चलता है, गर्मी कम होती है और शोर कम होता है।

नया Dell XPS 13 एक बार चार्ज करने पर 27 घंटे तक की प्रभावशाली बैटरी लाइफ के साथ आता है, जिसमें FHD+ डिस्प्ले पर 27 घंटे तक की निरंतर स्ट्रीमिंग शामिल है। XPS 13 में OLED डिस्प्ले विकल्प भी है, जो उच्च चमक और कम बिजली की खपत के लिए है, जो पिछली OLED पीढ़ियों की तुलना में गतिविधि समय को 10% से अधिक बढ़ाता है।

Dell Inspiron 14 Plus के स्पेसिफिकेशन

Dell Inspiron 14 Plus क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X Plus X1P-64-100 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे बहुमुखी प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह अपने QHD+ डिस्प्ले के साथ एक बार चार्ज करने पर 21 घंटे तक का लोकल वीडियो प्लेबैक या 15 घंटे तक 4K कंटेंट स्ट्रीमिंग भी प्रदान करता है। नए Inspiron वेरिएंट में डुअल माइक्रोफोन भी शामिल हैं जो वॉयस कमांड को सपोर्ट करते हैं, जो एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव के लिए प्रभावी ढंग से ऑडियो कैप्चर करते हैं। क्वालकॉम की ऑलवेज-ऑन सेंसिंग तकनीक और प्रेजेंस डिटेक्शन सुरक्षित लॉगिन को सक्षम करके और दर्शकों को स्क्रीन कंटेंट देखने से रोककर सुरक्षा को बढ़ाते हैं।

AI अनुभव

XPS 13 और Inspiron 14 Plus दोनों ही Snapdragon X सीरीज प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित AI अनुभव प्रदान करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता अधिक उत्पादक बन सकते हैं। लैपटॉप में Cocreator की सुविधा भी है जो उपयोगकर्ताओं को वर्णनात्मक शब्दों और ब्रशस्ट्रोक का उपयोग करके AI-जनरेटेड इमेज बनाने में सक्षम बनाता है, जबकि लाइव कैप्शन 44 भाषाओं से लाइव या पहले से रिकॉर्ड किए गए ऑडियो का अंग्रेजी में अनुवाद करता है। इसके अतिरिक्त, नए Windows Studio प्रभाव उपयोगकर्ताओं को लाइटिंग को समायोजित करने और कॉल सहयोग को बढ़ाने के लिए रचनात्मक फ़िल्टर प्रदान करने की अनुमति देते हैं, जिससे ये लैपटॉप उत्पादकता और रचनात्मकता के लिए अधिक उपयुक्त बन जाते हैं।

भारत में मूल्य निर्धारण और उपलब्धता

Dell ने अपने नए XPS 13 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। बेस वेरिएंट की कीमत 1,39,990 रुपये है, जबकि सबसे महंगे वेरिएंट की कीमत 1,69,990 रुपये है।

दूसरी ओर Inspiron 14 Plus को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बेस वेरिएंट की कीमत 115,590 रुपये और हाई-एंड वेरिएंट की कीमत 119,590 रुपये है।

नया XPS 13 और इंस्पिरॉन 14 प्लस 16 जुलाई, 2024 से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इच्छुक खरीदार Dell.com, DES, क्रोमा, रिलायंस रिटेल और विजय सेल्स जैसे बड़े फॉर्मेट रिटेल पार्टनर्स के साथ-साथ मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स और Amazon.in से लैपटॉप खरीद सकेंगे।

लॉन्च ऑफर के अनुसार, डेल एक्सपीएस 13 के लिए छूट और लाभ भी दे रहा है, ग्राहक प्रमुख बैंकों और एनबीएफसी के साथ नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प, प्रमुख बैंकों के साथ 10,000 रुपये तक का कैशबैक, 4,999 रुपये में 1 साल की विस्तारित वारंटी और 15,499 रुपये का दा मिलानो बैग सिर्फ 999 रुपये में पा सकेंगे।

इंस्पिरॉन 14 प्लस खरीदने वाले ग्राहक प्रमुख बैंकों और एनबीएफसी के साथ नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प, प्रमुख बैंकों के साथ 5,000 रुपये तक का कैशबैक, 999 रुपये में 1 साल की विस्तारित वारंटी और 8,990 रुपये का सेन्हाइज़र हेडसेट सिर्फ 1,999 रुपये में पा सकेंगे।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.